शादी के लिये रिश्ते करते समय कुंडली के अलावा लड़के-लड़की के रंग-रूप और कद-काठी पर भी ध्यान दिया जाता है। कोशिश होती है कि लड़के-लड़की के क़द में अधिक अंतर न हो। लेकिन दक्षिण कोरिया में एक रिसर्चर्स के मुताबिक कद का अंतर प्यार बढ़ाता है। 7850 महिलाओं पर किए गए सर्वे में यह सामने आया कि जिन पतियों की लंबाई पत्नी की तुलना में बहुत ज्यादा होती है, वह पुरुष अच्छे पति साबित होते हैं और ऐसी बीवियां फ्यूचर में बहुत ही खुशहाल जीवन बिताती हैं।हम यहां बता रहे हैं 7 कारण जिसकी वजह से पुरुष छोटे क़द की महिला को पसंद करते हैं।

1-पुरुष खुद को ताक़तवर महसूस करते हैं
किसी रिश्ते का सही तरह से आगे बढ़ना या न बढ़ना काफी हद तक एक-दूसरे की सोच पर निर्भर करता है। अपने से कम हाइट की महिलाओं पार्टनर को पाकर पुरुष ताक़तवर मेहसूस करने लगता है। उन्हें लगता है कि वो अपने क़द की वजह महिलाओं से अपनी बात आसानी से मनवा सकते हैं। ऐसे मामलों में पुरुष न चाहते हुए भी धीरे-धीरे डोमिनेटिंग नेचर के बन जाते हैं।

2-खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं
लंबे पुरुषों को लगता है कि उनकी कम क़द की पार्टनर को हर वक्त उनके प्रोटेक्शन की जरूरत है जिससे वो उन्हें एक्स्ट्रा केयर और प्रोटेक्शन देते हैं। ऐसी महिला के साथ वो किसी भी तरह से असुरक्षित मेहसूस नहीं करते। कई मामलों में देखा गया है कि कम हाइट की महिलाएं भले ही दिखने में ज्यादा सुंदर हों लेकिन पुरुष अपने लंबे क़द की वजह से इसे बैलेंस कर देते हैं।

3-झप्पी देना लगता है अच्छा
ज्यादातर पुरुषों को कम हाइट की महिलाओं को गले लगाना अच्छा लगता है। ऐसी महिलाओं को गले लगाने से उन्हें अपनेपन का अहसास होता है जिसका मौका वो कभी नहीं चूकते।
4- महिलाओं के लंबे क़द से लगता है डर लंबी महिलाएं अपनी हर बात को लेकर बहुत ही कॉन्फिडेंट होती हैं लेकिन उनका कॉन्फिडेंस इगो और घमंड का भरा होता है। पुरुषों में भी इगो वाला नेचर देखा जा सकता है लेकिन वो इसे शो नहीं करते। इसीलिये लंबे क़द वाली महिलाओं को पुरुष पसंद नहीं करते।

5-ख़ास होती हैं छोटे क़द की महिलाएं
लंबी क़द को अपने व्यक्तित्व की कमी मानने वाली महिलाएं कई बार इस बात से अंजान होती हैं कि उनके बाकी फीचर्स कितने अलग हैं जो दूसरों को अट्रैक्ट करने के लिए काफी हैं। सरल, मासूम और काइन्ड नेचर होने के साथ कम हाइट की महिलाएं अक्सर रोमांटिक नेचर की होती हैं।

6-करती हैं सेक्स लाइफ को एन्जॉय
पुरुषों को कम हाइट की महिलाएं इसलिए भी ज्यादा पसंद आती हैं क्योंकि वो सेक्स को अच्छे से एन्जॉय करती हैं। कम हाइट की वजह से उनका वजन भी उतना ज्यादा नहीं होता जो पुरुषों के लिए अच्छा होता है। अपनी सेक्सुअल लाइफ को एन्जॉय करने में लिए खासतौर से पुरुष ऐसी महिलाओं को पसंद करते हैं।
7-साथ घूमना-फिरना है आसान पुरुषों के रोमांटिक नेचर को असल में कम हाइट की महिलाओं के साथ देखा जा सकता है। उन्हें बहुत ही अच्छा लगता है ऐसी महिलाओं को उठाकर घूमना। हनीमून ट्रिप हो या डेट वो ऐसे किसी मौके को हाथ से जाने नहीं देते।

Scroll to Top