लखनऊ। देश तथा विदेशी पर्यटकों की उत्तर प्रदेश में पैरासेलिंग की मुराद दस दिन बाद पूरी हो सकती है। सभी को लुभाने के लिए ताजनगरी में मेहताब के समीप पैरासेलिंग की सुविधा प्रदान की जाएगी।
इससे पर्यटकों को सैर सपाटे के और अधिक विकल्प मिल जाएंगे। इसके लिए सदर बाजार को नाइट बाजार के रूप में विकसित किया जा रहा है, जबकि मेहताब बाग के समीप स्थित राजकीय आस्थान की जमीन पर पर्यटक स्थल बनाने का प्रयास है। डीएम जुहेर बिन सगीर का कहना है कि दस दिनों के भीतर शौकीन पैरासेलिंग का मजा ले सकेंगे। यह स्थल ताजमहल से 500 मीटर की दूरी पर है, किसी तरीके के नियम का उल्लंघन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि स्थल को शानदार बनाने का प्रयास होगा। पर्यटकों के लिए अच्छा आकर्षण होगा और फिल्मों की शूटिंग के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकेगा।

जमीन का निरीक्षण
डीएम जुहेर बिन सगीर ने कल मेहताब के समीप स्थित राजकीय आस्थान की जमीन का निरीक्षण किया। करीब 40 बीघा में दर्जनभर के करीब पट्टेधारक जमीन पर कब्जा जमाए हुए हैं। इस दौरान अपर जिलाधिकारी नागरिक एवं आपूर्ति राजकुमार, एफमेक संस्था के अध्यक्ष पूरन डाबर, डॉ. रंजना बंसल, अशोक जैन सीए, एनसी शर्मा के अलावा प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे।
चार साल पहले निरस्त हुए पट्टे
उप जिलाधिकारी सदर राजेश कुमार ने बताया कि वर्ष 2010 में पट्टेधारकों के पट्टे निरस्त हो चुके हैं। जल्द ही अवैध जमीन को मुक्त कराने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

Scroll to Top